सपा के लिए नाक का सवाल बना घोसी उपचुनाव... अखिलेश यादव भी करेंगे प्रचार!


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरी कमर कस ली है। घोसी उपचुनाव को अपनी नाक का सवाल बनाते हुए अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी उपचुनाव में प्रचार करने का फैसला किया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उपचुनाव में प्रचार से परहेज करते थे। लेकिन अखिलेश ने यह परहेज मैनपुरी उपचुनाव से खत्म किया था। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में सपा की ओर से डिंपल यादव चुनाव मैदान में थी। इस चुनाव में अखिलेश यादव ने काफी पसीना बहाया था उसके बाद मैनपुरी की सीट पर डिंपल को भारी वोटों से जीत मिली थी।

अब घोसी में हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने आक्रामक रूप दिखाना शुरू कर दिया है। अब सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी प्रचार करते हुए दिखेंगे। बता दें कि घोसी में हो रहा है उपचुनाव में 5 सितंबर को मतदान होना है उसके पहले दोनों पक्षों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस उपचुनाव में प्रचार करने के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी आने वाले हैं। आमतौर पर उपचुनाव में अखिलेश यादव प्रचार करते हुए नहीं दिखाई देते हैं। लेकिन अब अखिलेश यादव मंगलवार को अपनी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह के लिए जनसभा करेंगे।

इस उपचुनाव में दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। बीजेपी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के नामांकन के वक्त ही एनडीए का पूरा कुनबा नामांकन की रैली में दिखा था। उसके बाद से ही बीजेपी के 10 से अधिक मंत्रियों के साथ पार्टी कैडर के लोग घोसी में डटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की बात करें तो सपा के स्थानीय नेताओं के अलावा रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव जैसे नेता पिछले कई दिनों से घोसी में डेरा डाले हुए हैं। अब अखिलेश यादव भी मंगलवार को पहुंचकर अपने प्रत्याशी सुधाकर सिंह के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। अखिलेश के इस कदम को लेकर समाजवादी पार्टी के लोगों का मानना है कि अखिलेश यादव के यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह बढ़ेगा और वोटरों में अच्छा मैसेज जाएगा।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उपचुनाव में प्रचार से परहेज करते थे। उनका यह परहेज मैनपुरी उपचुनाव से खत्म हुआ है। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट में डिंपल के मैदान में उतरने पर अखिलेश यादव ने काफी पसीना बहाया था। उसके बाद मैनपुरी की सीट डिंपल ने भारी मतों से जीती थी। अब दूसरे उपचुनाव में अखिलेश यादव प्रचार करते हुए घोसी में दिखाई देंगे। आजमगढ़ रामपुर के उपचुनाव में प्रचार न करने पर समाजवादी पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ था। माना जा रहा है उससे सीख लेते हुए इस उप चुनाव में अखिलेश यादव प्रचार करते हुए दिखाई देंगे। घोसी उपचुनाव की लड़ाई में बाहरी बनाम स्थानीय में फिलहाल सुधाकर सिंह को स्थानीय होने का फायदा मिल सकता है।

Post a Comment

0 Comments