आजमगढ़ः मासूम बच्ची का घर से पांच सौ मीटर दूर नदी में मिला शव... शरीर पर कई जगह चोट के निशान!



आजमगढ़। जिले में बरदह थाना क्षेत्र के अवदह हिलालपुर में आधी रात के बाद से लापता दस साल की बच्ची का शव अर्धनग्न अवस्था में घर से 500 मीटर दूर उदंती नदी में बरामद हुआ। शरीर पर हाथ में व पैर पर नुकीले हथियार से गोदा गया था। सिर पर भी चोट थी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मेंहनगर थाना के रामनगर के निवासी शिवपूजन वनवासी की ससुराल अवदह में है। शिवपूजन के साले खरहु पुत्र शोभनाथ के लड़की खुशबू की आज शादी है। वहीं खरहु के घर के पीछे ही चंद्रिका के घर कल शादी थी। बारात मेंहनगर से आई थी। शिवपूजन परिवार के साथ अपने साले की लड़की की शादी में आए थे। उनके दो पुत्र दो पुत्रियों में तीसरे नंबर की दस वर्षीय वंदना भी आई थी। तीन दिन पहले यह लोग शादी में शरीक होने अवदह पहुंचे थे। एक दिन पूर्व मेहंदी की रस्म के दौरान देर रात तक डीजे पर परिवार के लोग हंसी खुशी डांस भी किए। रात वंदना घर से गायब मिली। परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की लेकिन वह नहीं मिली।

गुरुवार की सुबह घर से 500 मीटर दूर नदी में उसका शव देखा गया। मौके पर ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट गए। हर कोई इस घटना को लेकर आश्चर्यचकित था। घटना की सूचना के बाद मौके पर एसपी अनुराग आर्य, बरदह एसओ विकास चंद्र पांडेय, देवगांव कोतवाल गजानंद चौबे, एसओजी प्रभारी संजय सिंह, लालगंज सीओ मनोज रघुवंशी समेत फील्ड यूनिट व फॉरेंसिक टीम पहुंच गई। पुलिस टीम ने घर के सदस्यों के साथ ही घर के पीछे कल रात में चंद्रिका के यहां आई बरात को लेकर भी पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया और थाने ले गई।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि बालिका के शरीर पर नुकीली वस्तु से चोट के निशान मिले हैं। फिलहाल उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार के द्वारा जो तहरीर दी जाएगी उसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। घर के पीछे एक बारात भी आई थी। कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

Post a Comment

0 Comments