शादी के चार महीने बाद मायके आकर विवाहिता ने लगाई फांसी, परिजनों ने बताई ये वजह


झांसी। झांसी के करौंदी माता मंदिर के पास आजाद नगर कॉलोनी स्थित अपने मायके में बुधवार सुबह विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने उसकी मौत की वजह से अभिज्ञता जताई है। विवाहिता के मोबाइल फोन आदि को कब्जे में लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भी भिजवाया गया है।

थाना रक्सा के आजाद नगर कॉलोनी निवासी आजाद यादव ठेकेदारी करते हैं। 6 फरवरी 2023 को मंझली बेटी आकांक्षा (22) की शादी खैलार निवासी जितेंद्र यादव से की थी। जितेंद्र बीएचईएल में संविदा पर काम करता है। परिजनों ने बताया कि 23 जून को आकांक्षा ससुराल से मायके आई थी। मायके आने के बाद भी वह गुमसुम रहती थी। किसी से अधिक बात नहीं करती थी। बुधवार सुबह पिता घर के पास बने अपने ऑफिस में चले गए जबकि मां बाहर सब्जी लेने चली गईं। उस समय आंकाक्षा घर में अकेली थी।

उसी बीच उसने अंदर के कमरे में जाकर फांसी लगा ली। कुछ देर बाद जब मां लौटकर घर आई तब बेटी को फंदे से लटका देख चीख पड़ी। चीख-पुकार सुन आसपास के लोग भी आ गए। सूचना मिलने पर रक्सा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। रक्सा थाना प्रभारी अरुण तिवारी का कहना है कि परिवार के लोग उसके आत्महत्या करने की वजह नहीं बता पा रहे हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments