शादी का झांसा देकर यौन शोषण कर रहा था तहसीलदार...और फिर!


देवरिया। जिले में एक युवती की शिकायत पर बुधवार को पुलिस ने रुद्रपुर के तहसीलदार अभयराज के खिलाफ दुष्कर्म और दवा खिलाकर जबरन गर्भपात कराने का केस दर्ज की है। पीड़ित महिला ने तहसीलदार पर चार माह से शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। उसने तहसीलदार की डीएम से शिकायत की थी। जिलाधिकारी ने मामले को एसपी से जांच करने को कहा था। रुद्रपुर के सीओ जिला जीत मामले की जांच कर रहे थे।

मंगलवार को सीओ दफ्तर में बयान देने गई युवती का तहसीलदार से विवाद हो गया। उसने तहसीलदार और उनके सहयोगियों पर मारपीट कर जबरन स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर बनवाने का आरोप लगाया। बुधवार को वह दोबारा डीएम ऑफिस पहुंच गई। मामला चर्चा में आने के बाद पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पीड़िता की तहरीर पर रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को अभियोग पंजीकृत कर जांच का निर्देश दिए। एसपी के आदेश पर पुलिस ने तहसीलदार अभयराज पर दुष्कर्म, मारपीट और दवा खिलाकर गर्भपात कराने की धारा में केस दर्ज की।

पीड़ित युवती का आरोप है कि तहसीलदार उसे शादी का झांसा देकर चार माह से यौन शोषण कर रहे थे। उन्होंने दो माह पहले उसे दवा खिलाकर गर्भपात करवा दिया। जब उसने शादी करने के लिए दबाव बनाया तो जान से मारने की धमकी दी। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो तहसीलदार ने अपने चेंबर में बुलाकर पिटाई की। युवती ने न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह की धमकी दी है। इस बाबत आरोपी तहसीलदार अभयराज ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है। जांच में सच्चाई का खुलासा हो जाएगा। कोतवाल उमेश बाजपेयी ने कहा कि तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच चल रही है।

Post a Comment

0 Comments