Azamgarh: प्रत्याशी कृपया ध्यान दें! शराब की दुकानों पर प्रशासन की नज़र.. किया ये काम तो होगी...


आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता का अनुपालन प्रत्येक दशा में शत प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई आदर्श आचार संहिता की गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का अनुपालन आयोग की शीर्ष प्राथमिकता है, इसका उल्लंघन किसी भी दशा में ना होने पाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को सकुशल संपन्न कराने के लिए गठित की गई एफएसटी एवं एसएसटी टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही की प्रत्येक दिन मानिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई भी मामला हो तो उसका तत्काल निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथों का निरीक्षण सुनिश्चित करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में उपरोक्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों की बैठक कर आवश्यक फीडबैक प्राप्त कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील पोलिंग बूथों की विशेष निगरानी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी आयोग द्वारा निर्धारित वाहनों की संख्या से अधिक का काफिला लेकर न चलने पाए। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में कोई भी प्रत्याशी किसी भी प्रकार की सामग्री का वितरण न करने पाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि शराब की दुकानों पर विशेष नजर रखी जाए तथा प्रत्येक दिन शराब की दुकानों एवं आबकारी विभाग से शराब की बिक्री रिपोर्ट प्राप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद की सीमा पर स्थित शराब की दुकानों पर ध्यान दें तथा प्रत्येक शाम को सीमा क्षेत्र में स्थित दुकानों की रिपोर्ट प्राप्त करें।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, सभी उप जिलाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments