आजमगढ़ के भाई-बहन का जलवा...एक साथ सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद हुए चयनित


आजमगढ़। जिले के मुबारकपुर के भाई-बहन का मऊ जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर एक साथ चयन हुआ है। उनके चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। दरअसल, मुबारकपुर के ग्राम रसूलपुर ब्यावरा निवासी बृजभान यादव के पुत्र राणा प्रताप यादव व बेटी प्रीति यादव का मऊ जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। दोनों भाई-बहन के एक साथ चयनित होने से गांव सहित पूरे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। 

बचपन से होनहार राणा प्रताप यादव ने बिंद मठिया के जनता इंटर कालेज से हाईस्कूल व मुबारकपुर के एमपी इंटर कालेज से इंटर पास आउट किया। जबकि बहन प्रीति यादव ने भदुली मार्डन इंटर कालेज से पास आउट होने के बाद दोनों भाई बहन ने एक साथ राजीव गांधी यूनिवर्सिटी बंगलोर से बीएससी नर्सिग की डिग्री हासिल किया। 

इसके बाद दोनों लोगों का बिहार प्रांत में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर चयन हुआ लेकिन दोनों ने ज्वाइन नहीं किया। वही चयन से हर्षित राणा प्रताप यादव व प्रीति यादव ने बताया कि अगर कड़ी मेहनत से प्रयास किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि इस सफलता श्रेय माता-पिता के साथ सभी शुभचिंतकों का है।

Post a Comment

0 Comments