निकाय चुनाव के दावेदार आज CM योगी के सामने दिखाएंगे दम...


प्रयागराज।
निकाय चुनाव के ठीक पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संगम नगरी आ रहे हैं. इस आयोजन में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के साथ कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे. संगठन ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को कार्यक्रम सफल बनाने की जिम्मेदारी सौपी है. उधर, एक दिन पहले काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने महापौर और पार्षद पद के दावेदारों से मिलकर आवेदन भी लिए हैं. सभी को निर्देशित किया गया कि कार्यक्रम स्थल पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचें. इस दृष्टि से यह आयोजन टिकट के दावेदारों के लिए शक्ति प्रदर्शन का भी मौका होगा.

मुख्यमंत्री मंच से नगर निगम और नगर पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दे सकते हैं. इसके अतिरिक्त उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी संगठन के पदाधिकारियों और टिकट के दावेदारों से मिलेंगे. अब तक महापौर के टिकट के लिए 37 लोगों ने दावेदारी की है जबकि 100 वार्डों से 778 लोगों ने पार्षद के लिए टिकट मांगा है. नगर पंचायत चुनाव के लिए भी रस्साकसी शुरू हो चुकी है. महानगर के साथ गंगापार और यमुनापार के कार्यकर्ता भी मजबूत उपस्थिति दिखाकर टिकट के लिए अपनी दावेदारी करेंगे.

यमुनापार प्रवक्ता दिलीप चतुर्वेदी ने बताया कि चार नगरपंचायतों और बीस मंडलों से पच्चीस से तीस हजार की संख्या में लोग पहुंचेंगे. प्रत्येक मंडल से 1500 लोगों के पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. यमुनापार के 1558 बूथों से 15 प्रबुद्ध वर्ग के अधिवक्ता, शिक्षाविद्, डाक्टर, व्यापारी, पत्रकार आदि शामिल होंगे. नगर पंचायत के प्रत्येक बूथ से 30-30 की संख्या सुनिश्चित करते हुए वाहन प्रमुखों के साथ छोटे-छोटे वाहनों व बसों से लोगों की आने की व्यवस्था बनाई गई है.

Post a Comment

0 Comments