इश्क-परिवार के बीच फंस फायरमैन ने रचा डाली दो शादियां, जाने क्या है माज़रा



कानपुर। नागपुर के सेंट्रल एम्युनेशन डिपो पुलगांव में फायरमैन पद पर तैनात एक युवक ने इश्क और परिवार के बीच फंसकर 11 दिन में दो बार शादी रचा ली। शादी तय होने के बाद प्रेमिका से वादा निभाने को जहां उसने आर्य समाज के अनुसार विवाह किया वहीं परिवार की बात रखने को घोड़ी चढ़ गया। जानकारी होने पर दूसरी पत्नी ने विवाह को शून्य कराकर मुकदमा करने के साथ युवक को पद से बर्खास्त करने की मांग की है। कोर्ट ने भी युवक को फरार घोषित कर उसके खिलाफ कुर्की के आदेश जारी कर दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र में सरवनखेड़ा निवासी विकास सिंह नागपुर के फायरमैन के पद पर तैनात है। उसकी नौबस्ता के आवास विकास हंसपुरम की प्रियंका सिंह से 18 फरवरी 2018 को शादी तय हुई। लेकिन उसने ठीक 11 दिन पहले 7 फरवरी 2018 को अकबरपुर की श्याम राधिका से जरीब चौकी हीरागंज के आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया। दस माह तक सब ठीक रहा। लेकिन दिसंबर 2018 में विकास की पहली शादी का प्रमाण दूसरी पत्नी प्रियंका के हाथ लग गया

प्रियंका ने पति समेत ससुराल पक्ष के खिलाफ 12 मार्च 2019 को नौबस्ता थाने में पहली शादी को छिपाकर दूसरी शादी करना, दहेज प्रताडऩा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया दिया। फरवरी 2020 में हाईकोर्ट ने एक माह में सरेंडर कर जमानत कराने के आदेश दिए, लेकिन विकास ने सरेंडर नहीं किया। निचली कोर्ट ने सात जनवरी 2021 को विकास व अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। 25 नवंबर को कुर्की करने का आदेश न्यायालय ने जारी किया। विकास के पिता शिवबीर सिंह, मां और बहन अंतरिम जमानत पर हैं। वहीं पारिवारिक न्यायालय में विकास ने एक मुकदमा दाखिल कर पहली शादी को धोखा बताया। उसका कहना है कि श्याम राधिका के पिता ने बेटी की शादी के लिए गवाही हेतु हस्ताक्षर करवाए।

Post a Comment

0 Comments